Menu

World Cup 2019: Pakistan ignored three big names for final fitness test for world cup – वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम से कटा इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों के नाम! फिटनेस टेस्ट में नहीं हुए तलब…

World cup 2019: इस साल मई के अंत में इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए सभी देशों ने लगभग अपनी टीम तय कर ली है। हालही में न्यूज़ीलैंड ने विश्वकप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित कर दी है। जल्द ही पाकिस्तान भी अपनी टीम का ऐलान करने वाला है। पाकिस्तान ने 23 संभावित खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है जो विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनेंगे। इन 23 खिलाड़ियों में पाकिस्तान ने टीम के तीन बड़े नामों को नज़रअंदाज़ कर दिया है। इस टीम में वहाब रियाज, अहमद शहजाद और उमर अकमल को शामिल नहीं किया गया है।
आईसीसी विश्व कप से पहले आयोजित किए जाने वाले अंतिम फिटनेस परीक्षणों के लिए पाकिस्तान ने तीन बड़े नामों को नहीं बुलाया है। 23 खिलाड़ियों को गुरुवार को इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली चयन समिति ने अंतिम फिटनेस टेस्ट के लिए चुना था। इस टीम में वहाब रियाज, उमर अकमल और अहमद शहजाद को नहीं बुलाया गया। इसका मतलब ये तीन खिलाड़ी इस साल विश्वकप नहीं खेलेंगे। विश्व कप टीम के सभी महत्वपूर्ण चयन पर अंतिम फैसला करने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दो दिवसीय फिटनेस टेस्ट आयोजित किया गया है। इस टेस्ट के लिए बुलाए गए खिलाड़ियों को कोच मिकी आर्थर से विचार-विमर्श करने के बाद चुना गया है। पाकिस्तान 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।
ख़राब फॉर्म और फिटनेस के चलते लम्बे समाय के बाद उमर ने हालही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे टीम में वापसी की।उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 150 रन बनाते हुए सभी पांच वनडे खेले। मंगलवार को पाकिस्तान नेशनल वन-डे कप में उन्होंने नाबाद 136 रनों की पारी खेली और इसके बाद उन्होंने गुरुवार को 99 रनों की शानदार पारी खेली। इस फॉर्म के बावजूद उन्हें विश्वकप के लिए टीम में शामिल नहीं करना सब को चौंकाने वाला है।

अहमद शहजाद जो पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान बेहतरीन फॉर्म में थे उन्हें भी फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं बुलाया गया। सहजाद ने पीएसएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए पांच मैचों में 50, 73, 99, 1 और 58 रन बनाए थे। अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ को भी संभावित खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। मोहम्मद आमिर के अलावा टीम के पास उस्मान खान शिनवारी, शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली के रूप में विकल्प मौजूद हैं। शायद इसी लिए वहाब को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहाब ने पिछले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेंके गए खतरनाक स्पैल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।
वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान द्वारा चुने गए 23 खिलाड़ी –  सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शेनवारी, यासिर शाह।
Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

LIVE TV

Sorry, there’s no live stream at the moment. Please check back later or take a look at all of our videos.

This service is only Available when we are Live.

Like us on Facebook