Menu

virat Kohli 17 runs away from becoming the second Indian batsman to reach 8,000 run in t20 cricket – IPL 2019: टी20 में एक नए रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं विराट कोहली, KKR के खिलाफ कर सकते हैं कमाल…

Virat Kohli T20 Milestone: भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज किसी बुरे सपने की तरह रहा है। शुरुआती चार मैच गंवाने के बाद शुक्रवार को आरसीबी का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है। कोलकाता की टीम पहले तीन मैचों में चार अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं आरसीबी इस अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। एक और हार टीम की मुश्किलों को न सिर्फ बढ़ा सकता है बल्कि टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी लगभग समाप्त कर सकता है। कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस सीजन अभी तक बेहद खामोश रहा है, ऐसे में टीम चाहेगी कि आज कप्तान के बल्ले से रन निकले। विराट कोहली इस मैच के दौरान एक और उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल, 17 रन बनाते ही विराट कोहली टी-20 (इंटरनैशनल, डोमेस्टिक और लीग क्रिकेट) में 8 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।
विराट कोहली से पहले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना टी-20 में 8 हजार रन पूरा कर चुके हैं। वहीं अगर टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने की बात करें तो इस मामले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम मौजूद है। गेल ने 374 मैचों में वर्ल्ड रिकॉर्ड 12457 रन बनाए हैं। टी-20 फॉर्मेट में दस हजार या उससे अधिक रन बनाने वाले क्रिस गेल दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल आईपीएल में इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं और टीम के लिए लगातार उपयोगी पारी खेलने का काम कर रहे हैं।

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले मैच में बैंगलोर की टीम केवल 70 रन पर आउट हो गई थी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर के गेंदबाज नहीं चले। इस मैच में हैदराबाद ने 232 रन बनाए। इसके बाद बैंगलोर ने आठ ओवर के अंदर 35 रन पर छह विकेट गंवा दिए और टीम आखिर में 113 रन पर आउट हो गई। ऐसे में आरसीबी की टीम पिछले मैच को भुला केकेआर के खिलाफ नए जोश के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।
Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

LIVE TV

Sorry, there’s no live stream at the moment. Please check back later or take a look at all of our videos.

This service is only Available when we are Live.

Like us on Facebook