Menu

PV Sindhu and Neeraj Chopra sportsperson of the year in the ESPN India Multi-Sport Awards – ESPN India Awards: सिंधु और नीरज साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, यहां जानें अवॉर्ड विजेताओं की पूरी लिस्ट…

ESPN India Multi-Sport Awards: ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और भाला फेंक के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को शुक्रवार को ईएसपीएन इंडिया मल्टी-स्पोर्ट्स अवॉर्ड में 2018 के लिए साल का सर्वश्रेष्ठ महिला और पुरुष खिलाड़ी चुना गया। सिंधु को इस पुरस्कार के लिए पिछले सत्रांत चीन में खेले गए BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन कर चैंपियन बनने पर चुना गया। नीरज ने कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने के अलावा पिछले साल 88.06 मीटर भाला फेंक नैशनल रेकॉर्ड भी कायम किया था। लंदन ओलिंपिक-2012 में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल को ‘साल की वापसी करने वाले खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिए चुना गया। इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज हासिल किया था। भारतीय निशानेबाजी टीम के कोच जसपाल राणा को ‘साल का सर्वश्रेष्ठ कोच’ पुरस्कार के लिए चुना गया। उनके मार्गदर्शन में भारत ने 2018-CWG में 16 पदक जीते थे। राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार गोल्ड जीतने वाली भारतीय महिला टेनिस टीम को ‘साल की सर्वश्रेष्ठ टीम’ पुरस्कार के लिए चुना गया।
भारतीय खेलों में ‘साल का सर्वश्रेष्ठ क्षण’ पुरस्कार का चयन दर्शकों के मतदान से हुआ और एशियाई खेलों में 4 गुणा 400 मीटर रिले दौड़ में गोल्ड जीतने वाली भारतीय महिला टीम ने इसमें बाजी मारी। ईएसपीएन मल्टी-स्पोर्ट पुरस्कारों में 11 श्रेणियों में खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए जा रहे जिनमें से 10 श्रेणियों के विजेताओं का चयन 14 सदस्यीय स्वतंत्र जूरी ने किया हैं। चयन समिति में अभिनव बिंद्रा, राहुल बोस, चेतन बबूर, आशीष बल्लाल, मनीषा मल्होत्रा, निशा मिलेट, अश्विनी नाचप्पा, अपर्णा पोपट, रेनेडी सिंह, देवराजन वेंकटेशन और रोहित बृजनाथ शामिल हैं।

 विजेताओं की पूरी लिस्ट:
साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (पुरुष) – नीरज चोपड़ा (ऐथलेटिक्स) साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (महिला) – पीवी सिंधु (बैडमिंटन) साल की सर्वश्रेष्ठ वापसी करने वाली खिलाड़ी- साइना नेहवाल (बैडमिंटन) साल के सर्वश्रेष्ठ कोच – जसपाल राणा (निशानेबाजी) साल के उभरते हुए खिलाड़ी – सौरभ चौधरी (निशानेबाजी) साल की सर्वश्रेष्ठ टीम- महिला टीम (टेबल टेनिस) साल का सर्वश्रेष्ठ मुकाबला- अमित पंघाल बनाम हसनबॉय दुस्मतोव (मुक्केबाजी) साल की सर्वश्रेष्ठ दिव्यांग खिलाड़ी- एकता भ्यान (पैरा-ऐथलेटिक्स) खेलों में ‘साल का सर्वश्रेष्ठ क्षण’- महिलाओं की 4×400 मीटर रिले टीम का गोल्ड जीतना, लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड – प्रदीप कुमार बनर्जी (फुटबॉल)
Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

LIVE TV

Sorry, there’s no live stream at the moment. Please check back later or take a look at all of our videos.

This service is only Available when we are Live.

Like us on Facebook