Menu

Vivo X15 की फोटोज़ हुई लीक, डिजाईन का हुआ खुलासा…


Vivo इंडिया में लंबे समय के बाद अपनी अपनी ज़ेड स्मार्टफोन सीरीज़ में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने बता दिया है कि यह स्मार्टफोन Vivo Z1 Pro होगा जो जून महीने ही में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। Vivo Z1 Pro को लेकर कहा जा रहा है कि यह डिवाईस हाल ही में चीन में लॉन्च हुए Vivo Z5x का इंडियन वर्ज़न होगा। वहीं ज़ेड सीरीज़ के इस नए फोन के पहले ही कंपनी की X series का नया डिवाईस सामने आ गया है। वीवो का यह आगामी स्मार्टफोन Vivo X15 नाम के साथ इंटरनेट पर लीक हो गया है।
Vivo X15 की जानकारी एक विदेशी पब्लिकेशन एंडरॉयड अपडेटेड द्वारा दी गई है। इस वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में Vivo X15 की फोटोज़ को शेयर करते हुए बताया है कि कंपनी अपनी एक्स सीरीज़ के विस्तार की योजना बना रही है तथा इस सीरीज़ के तहत बेहद जल्द Vivo X15 नाम से नया स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। Vivo X15 की शेयर की गई फोटोज़ के फोन की लुक, डिजाईन व फीचर्स की कई अहम जानकारियों का खुलासा हो गया है।
डिजाईन
Vivo X15 की सामने आई फोटोज़ में फोन के डिजाईन की जानकारी मिली है। इन फोटोज़ में फोन के फ्रंट व बैक पैनल के साथ ही टॉप व लोवर तथा साईड पैनल्स को दिखाया गया है। फोटो से पता चला है कि Vivo X15 को कंपनी द्वारा रेग्यूलर नॉच डिजाईन पर पेश किया जाएगा। फोन के तीन किनारें जहां नैरो बेजल्स वाले होंगे वहीं नीचे की ओर चौड़ा बॉडी पार्ट दिया गया है। डिसप्ले के उपरी दी गई नॉच में सेल्फी कैमरे के साथ ही स्पीकर भी दिखाया गया है।
Vivo X15 photo render leak design display notchVivo X15 के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिखाया गया है जो पैनल के बीच में वर्टिकल शेप में स्थित है। इस कैमरा सेटअप के ठीक नीचे फिंरगप्रिंट सेंसर दिया गया है। वहीं कैमरा सेटअप के दाईं ओर डुअल एलईडी फ्लैश मौजूद है। Vivo X15 के दाएं पैनल पर वाल्यूम रॉकर और पावर बटन दिए गए हैं तथा बाएं पैनल पर सिम ट्रे मौजूद है। इसी तरह फोन के नीचले पैनल पर यूएसबी टाईप सी पोर्ट और स्पीकर दिया गया है। फोन से 3.5एमएम हैडफोन जैक नदारद है। Vivo X15 की स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिलते ही जल्द ही पाठको को सूचित किया जाएगा।
Vivo Z1 Pro
वीवो के इस फोन को Vivo Z5x का ही इंडियन वर्ज़न माना जा रहा है जो इसी महीने भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकता है। फोन की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह फोन 6.53-इंच की एलसीडी डिसप्ले पर पेश किया गया है जो एंडरॉयड 9 पाई आधारित फनटच ओएस 9 पर पेश हुआ है। प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट दिया गया है। यह भी पढ़ें : Sony ला रहा है 6 रियर कैमरे वाला फोन, जानें क्या होंगे फीचर्स
वीवो की ओर से Vivo Z5x को चीन में चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। फोन का सबसे छोटा वेरिंएट जहां 4जीबी रैम के साथ 64जीबी मैमोरी सपोर्ट करता है वहीं अन्य वेरिएंट्स में 6जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज व 128जीबी की मैमोरी दी गई है। वहीं Vivo Z5x का सबसे बड़ा वेरिएंट 8जीबी रैम मैमोरी के साथ 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। उम्मीद है कि भारत में Vivo Z1 Pro भी इन्हीं वेरिएंट्स में लॉन्च होगा।
VIVO punch hole display phone launching in india z5xफोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Vivo Z5x ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर एफ/1.78 अपर्चर वाला 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। इसी तरह फोन में एफ/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एफ/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। यह फोन एफ/2.0 अपर्चर वाला 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है जो एआई तकनीक से लैस है।​ यह भी पढ़ें : 4,000एमएएच बैटरी से लैस होगा ट्रिपल रियर कैमरे वाला LG W सीरीज़ स्मार्टफोन
सिक्योरिटी के लिए जहां Vivo Z5x के बैक पैनल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन 5,000एमएएच की बड़ी दमदार बैटरी सपोर्ट करता है। वीवो ने इस फोन को चीन में ब्लू, ग्रे ब्लू और ब्लैक कलर में लॉन्च किया है। देखना यह है कि Vivo Z1 Pro इंडिया में समान स्पेसिफिकेशन्स और कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा यह नहीं।

(साभार ::–  hi.91mobiles.com )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

LIVE TV

Sorry, there’s no live stream at the moment. Please check back later or take a look at all of our videos.

This service is only Available when we are Live.

Like us on Facebook