Menu

ICC T20 रैंकिंग: जिसके नाम दर्ज हैं टी20 के कई रिकॉर्ड्स, 50वें पायदान से भी नीचे है वो खिलाड़ी-This Indian star T20 Cricketer Ranks below 60th In ICC Ranking…

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी बल्ले और गेंद से नई इबारत लिखता है। नए-नए कीर्तिमान रचकर अर्श पर पहुंचने वाले खिलाड़ी कब फर्श पर आ जाते हैं इस बात की खबर खुद उन खिलाड़ियों को ही नहीं होती है। सुरेश रैना के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। हाल ही में आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में सुरेश रैना की रैंकिंग 65वीं है। एक समय में क्रिकेट में अपने बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले सुरेश रैना लंबे अरसे से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।
सुरेश रैना की ताजा आईसीसी रैंकिंग 65वीं हैं, सुरेश रैना के 419 अंक हैं, उन्हें 11 पायदान का नुकसान हुआ है। क्रिस गेल के का हाल और खराब है, वह रैंकिंग के मामले में 66 वें पायदान पर हैं। सुरेश रैना भारत की तरफ से तीनों प्रारूप में शतक जमाने वाले एकलौते खिलाड़ी हैं। सुरेश रैना के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं।
बीते साल आईपीएल में सुरेश रैना ने 15 मैच खेलते हुए 445 रन बनाए थे। सुरेश रैना ने अब तक 226 वनडे में 5615 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं वहीं 78 टी20 खेलते हुए सुरेश रैना के नाम 1604 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। आईपीएल में सुरेश रैना का शानदार रिकॉर्ड है। रैना ने आईपीएल में 4985 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। इतना ही नहीं रैना के नाम 96 कैच और 36 विकेट भी दर्ज हैं। सुरेश रैना भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जमाया है।

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में पहले नंबर पर बाबर आजम हैं। बाबर आजम के कुल 885 अंक हैं। जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कॉलिन मुनरो हैं। उनके 806 अंक हैं। शीर्ष 10 में भारत की तरफ से लोकेश राहुल और रोहित शर्मा का नाम है। 698 अंकों के साथ रोहित शर्मा सातवें स्थान पर हैं जबिक 677 अंक के साथ लोकेश राहुल 10 वें पायदान पर हैं। वहीं इस रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली 599 अंकों के साथ 19वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव बतौर स्पिनर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।पहले  नंबर पर अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान हैं।
Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Like us on Facebook